Breaking News

IPL 2018, KKR VS KXIP LIVE: पंजाब को लगा चौथा झटका, केएल राहुल के 66 रन


नई दिल्ली: केकेआर से मिले 246 रनों के एक बहुत ही मुश्किल टारगेट के जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की करीब-करीब आधी पॉवर खत्म हो गई है. पंजाब के चार टॉप के बल्लेबाज पवेलियन लौट गए हैं और उसके लिए इस मुकाबले को जीतना बहुत ही ज्यादा मुश्किल काम हो चला है. क्रिस गेल (21), मयंक अग्रवाल (0) और करुण नायर (3) और केएल राहुल (66) पवेलियन लौट गए हैं. एरोन फिंच के साथ अक्षर पटेल क्रीज पर हैं. फिलहाल 10 ओवर खत्म होने के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट पर 104 रन है.
 
LIVE SCORE के लिए यहां क्लिक करें

KOLKATA NIGHTRIDERS की पारी
इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब से न्योता पाने के बाद सुनील नारायण (75), कप्तान दिनेश कार्तिक (50) और आंद्रे रसेल (31) के विध्वंसक बल्लेबाजी की बदौलत केकेआर ने किंग्स इलेवन पंजाब के सामने जीत के  लिए 246 रन का लक्ष्य रखा. इनके अलावा रॉबिन उथप्पा ने 24 और क्रिस लिन ने भी 27 रन का योगदान दिया. इस संयुक्त प्रयास से केकेआर ने 20 ओवर के कोटे में 6 विकेट पर 245 रन बनाए. पंजाब के एंड्रयू टाई ने चार विकेट लिए, लेकिन वह केकेआर को टी-20 के लिहाज से बहुत ही विशाल स्कोर बनाने से नहीं ही रोक सके. 

पावर-प्ले में बरपाया कहर
केकेआर की प्लानिंग पहले ही ओवर से साफ हो गई, जब क्रिस लिन ने मोहित शर्मा पर लगातार दो चौके जड़े. चोटिल मुजीब की जगह चौथा ओवर पूरा करने आए अश्विन को एक छक्का और चौका जड़कर सुनील नारायण ने इसमें और तड़का लगा दिया. लेकिन पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर, 30 गज के घेरे के बाहर सिर्फ 2 फील्डर) में बरिंदर सरन का फेंका गया उनका पहला और पांचवां ओवर सबसे ज्यादा महंगा साबित हुआ. इस ओवर में लिन ने 1 छक्का, तो नारायण ने दो चौके लगाते हुए 15 रन बटोरे. कुल मिलाकर पावर-प्ले में केकेआर का स्कोर 1 विकेट पर 59 रन रहा.
सुनील नारायण की सुनामी
लंबे समय बाद सुनील नारायण ने अपने प्रचंड प्रहार दिखाने के लिए बिल्कुल सही टाइमिंग और मैच चुना. पहले उन्होंने अपने करारे शॉट से रहस्यमयी ऑफ स्पिनर मुजीब-उर-रहमान को चोटिल कर दिया, तो इसके बाद उन्होंने लेफ्टार्म तेज गेंदबाज बरिंदर सरन का बाजा बजाकर रख दिया. पांचवां ओवर फेंकने आए उन्होंने बरिंदर को 2 चौके जड़े, और जब एक बार फिर से 11वें ओवर में नारायण का बरिंदर से सामना हुआ, तो इस बार उन्होंने 2 छक्कों और 1 चौके से 17 रन बटोर लिए. नारायण ने सिर्फ 36 गेंदों पर 75 रन बनाए. 
 
दिनेश कार्तिक की बेहतरीन फिफ्टी!
कार्तिक का यह चरम रूप है. अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं.बेहतीरन क्लीन हिटिंग और प्रचंड मैदानी प्रहार. कोई शक या संदेह की गुंजाइश ही नहीं. और कार्तिक ने जड़ डाला सिर्फ 22 गेंदों पर पचासा, तीन छक्कों और 5 चौकों के साथ. 
इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पंजाब ने पिछले मैच के मुकाबले तीन बदलाव किए, तो वहीं केकेआर ने एक बदलाव किया. किंग्स इलेवन पंजाब ने आकाशदीप नाथ की जगह मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी की जगह बरिंदर सरन और स्टोइनिस की जगह एरोन फिंच को इलेवन में जगह दी, तो केकेआर ने कुरन की जगह सियरलेस को फाइनल इलेवन में शामिल किया. आज के मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान),  क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, शुबमन गिल, नितीश राणा, आंद्रे रसैल, जैवन सियरलेस, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

No comments