Breaking News

इंग्लैंड ने पाकिस्तान से लिया बदला, लीड्स टेस्ट में पारी और 55 रन से हराकर किया शर्मसार


नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन ही पारी और 55 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने दो मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर सीरीज ड्रॉ करा लिया। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने 9 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी, जिसे इंग्लैंड ने बराबर कर लिया। 
इंग्लैंड ने नौ महीने बाद चखा जीत का स्वाद
टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम की पिछले लगभग नौ महीनों में यह पहली जीत है। इससे पहले पिछले साल सितंबर में वेस्टइंडीज को मात देने के बाद इंग्लैंड की टेस्ट मैच में यह पहली जीत है। इस दौरान उन्हें आठ मैचों में से छह में हार का सामना करना पड़ा। इस तरह टीम लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज गवांने से बच गई।
दूसरी पारी में 134 रन पर सिमटी पाकिस्तानी टीम 
लीडस टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को पहली पारी में 174 रन पर समेट दिया था। इसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 363 रनों का स्कोर खड़ा कर 189 रनों की बढ़त हासिल की थी। 189 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 134 रन ही बना सकी और उसे पारी व 55 रनों से हार का सामना करना पड़ा।
इस तरह शर्मसार हुई पाकिस्तान की टीम
दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाजी की हालत यह रही कि उसके आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।पाकिस्तान की ओर से इमाम उल हक ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। हक ने 64 गेंदों पर पांच चौकों भी लगाए। इसके अलावा अपना पहला टेस्ट खेल रहे उस्मान सलाउद्दीन ने 102 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 33 रन का योगदान दिया। वहीं तीसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर अजहर अली रहे, जिन्होंने अपनी टीम के स्कोर में 11 रन का योगदान दिया। 
ब्रॉड और बेस ने बिगाड़ा पाकिस्तान का खेल
इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपनी घातक गेंदबाजी का एक बार फिर प्रदर्शन दिया और पाकिस्तान को दूसरी पारी में 134 रनों पर समेट दिया। इंग्लैंड की ओर से अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे आफ स्पिनर डोमिनिक बेस ने 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने 28 रन पर तीन विकेट अपने नाम किया। जेम्स एंडरसन को 35 रन पर दो विकेट और सैम कुरेन व क्रिस वोक्स को एक-एक सफलता मिली। पहली पारी में भी जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स को तीन-तीन सफलताएं मिली थी। वहीं सैम कुरेन को एक विकेट मिला था।

No comments