200 करोड़ के करीब पहुंची 'राज़ी', अभी भी हो रही बढ़िया कमाई - Badhata Rajasthan - नई सोच नई रफ़्तार

200 करोड़ के करीब पहुंची 'राज़ी', अभी भी हो रही बढ़िया कमाई

Share This
'
200 करोड़ के करीब पहुंची 'राज़ी', अभी भी हो रही बढ़िया कमाई
राजी' की ग्रॉस कमाई 200 करोड़ के करीब है। दुनियाभर से मिली रकम को जोड़े तो यह आंकड़ा नजर आने लगता है।
भारत में आलिया भट्ट की इस फिल्म की ग्रॉस कमाई 152 करोड़ है, नेट कमाई 116.54 करोड़ रुपए है। विदेश से इसे ग्रॉस 36 करोड़ रुपए मिले हैं। इस तरह इसकी कमाई 188 करोड़ रुपए के पास है।
इस रिलीज हुए 26 दिन हुए हैं। फिल्म को मंगलवार को करीब 80 लाख की कमाई भारत से हुई। यह इसका चौथा हफ्ता है। भारतीय टिकट खिड़की पर यह जमी हुई है। सिनेमाघरों में इतने दिन गुजार लेने के बाद इस फिल्म की कमाई अच्छी है और वाकई बड़ी कामयाबी बयां कर रही है।
पिछले हफ्ते की दौड़ में इसने 100 करोड़ रुपए के आंकड़े को छू लिया था। पहले हफ्ते में इसकी कमाई 56.59 करोड़ रुपए थी। दूसरे हफ्ते इसे 35.04 करोड़ रुपए मिले। तीसरा हफ्ता 18.21 करोड़ दे गया। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई है।
केवल 37 करोड़ रुपए में बनी 'राज़ी' जबरदस्त मुनाफा कमाने वाली फिल्म साबित हो रही है। इस बजट का ज्यादातर पैसा तो सैटेलाइट, म्यूजिक, डिजिटल राइट्स से पहले ही वसूला जा चुका है। विदेश से 28 करोड़ रुपए वसूल लिए गए हैं। कुल मिलाकर सारी जेब ठसाठस भरी हुई हैं।
करीब दो घंटे 18 मिनट की इस फिल्म को 1200 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म को मेघना गुलजार ने निर्देशित किया है। मेघना ने अपना करियर 'फिलहाल' से शुरू किया था। उनकी पिछली फिल्म 'तलवार' ने अच्छी कमाई की थी लेकिन इतनी नहीं। पहली बार मेघना की किसी फिल्म को इतनी रकम मिल रही है।
फिल्म को कई समीक्षाओं में तारीफ मिली है। कुछ समीक्षाओं में यह भी लिखा गया है कि गुलजार की बेटी मेघना से इससे ज्यादा अपेक्षा थी। वे इस फिल्म को भावनात्मक रूप से और मजबूती दे सकती थीं।
यह फिल्म हरिंदर सिक्का की किताब 'कॉलिंग सहमत' का फिल्मी रूपांतरण है। आलिया की 2018 में ये पहली रिलीज़ है। पिछले साल आलिया 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' में वरुण धवन के साथ नजर आई थी। यह फिल्म बॉक्स अॉफिस पर कामयाब रही थी। आपको बता दें कि, इस फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर हैं जिन्होंने अालिया को बॉलीवुड में लॉन्च किया था।

No comments:

Post a Comment