एयरटेल और जियो को चुनौती दे रही है यह कंपनी, 1 महीने में मिलेगा 1000GB डाटा - Badhata Rajasthan - नई सोच नई रफ़्तार

एयरटेल और जियो को चुनौती दे रही है यह कंपनी, 1 महीने में मिलेगा 1000GB डाटा

Share This
एयरटेल और जियो को चुनौती दे रही है यह कंपनी, 1 महीने में मिलेगा 1000GB डाटा
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत में वोडाफोन का यू-ब्रॉडबैंड भारती एयरटेल और रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंड प्लान्स के टक्कर में नया प्लान लेकर आया है। कंपनी इस प्लान के जरिए भारतीय ब्रॉडबैंड बाजार में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराना चाहती है। कंपनी इस प्लान को फिलहाल 15 शहरों में लॉन्च किया है। कंपनी का यह प्लान लंबी वैधता के साथ उतारा है। यह प्लान 3 महीने, 6 महीने और 1 साल की वैधता के साथ लॉन्च किया है।
क्या होगा खास?
वोडाफोन के यू-ब्रॉडबैंड के प्लान की खास बात यह है कि एक साल वाले प्लान में ग्राहकों को 12-टीबी इंटरनेट डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की कीमत की बात करें तो इसपर 353 रुपये महीने का खर्च आता है। इसी तरह कंपनी के 3 महीने और 6 महीने वाले प्लान को भी सस्ते में उतारा है। फिलहाल कंपनी का यह प्लान हैदराबाद शहर के यूजर्स के लिए उतारा गया है। कंपनी इसे फाइबरनेट तकनीक के सहारे यूजर्स को उपलब्ध करा रही है।
78 एमबीपीएस की मिलेगी स्पीड
कंपनी के दावे के मुताबिक यूजर्स को 78 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट डाटा का लाभ मिलेगा। इंटरनेट सेवा प्रदाता के 90 दिन (3 महीने) वाले प्लान में ग्राहकों को 3टीबी इंटरनेट डाटा का लाभ मिलेगा। इसके लिए यूजर्स को 477 रुपये प्रति महीने के हिसाब से खर्च करने होंगे। इसके अलावा 180 दिन (6 महीने) वाले प्लान में 6 टीबी डाटा मिलेगा, जिसके लिए ग्राहकों को 381 रुपये महीने के हिसाब से खर्च करना होगा।
फ्री इंस्टॉलेशन चार्ज
यू-ब्रॉडबैंड ग्राहकों को ये प्लान्स फ्री इंस्टॉलेशन चार्ज के साथ उतारा है। इसके लिए ग्राहकों को फ्री-टू-यूज राउटर भी मिलेगा। कंपनी के दावे के मुताबिक हैदराबाद शहर के ग्राहकों को मिलने वाला यह सबसे बेहतर इंटरनेट प्लान है। जबकि अन्य इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियां ग्राहकों को 100 एमबीपीएस तक की स्पीड के लिए प्रीमियम अमाउंट चार्ज करते हैं।
एयरटेल वी-फाइबर से होगा मुकाबला
भारती एयरटेल पहले से ही ग्राहकों को वी-फाइबर के नाम से एयरटेल ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान कर रही है। कंपनी 1,099 रुपये प्रति महीने की दर से 100 एमबीपीएस की स्पीड से 250 जीबी डाटा प्रदान करती है। इसके अलावा कंपनी के अन्य प्लान्स भी उपलब्ध हैं जिनमें ग्राहकों को 899 रुपये से लेकर 2,199 रुपये प्रति महीने के हिसाब से खर्च करना पड़ता है।
जियो का ब्रॉडबैंड प्लान
जियो के ब्रॉडबैंड प्लान के लिए ग्राहकों को 4,500 रुपये का सिक्योरिटी डिपोजिट करना पड़ता है। इस प्लान में ग्राहकों को प्रति महीने 100 जीबी इंटरनेट डाटा 100 एमबीपीएस की स्पीड से उपलब्ध होगा। इसके अलावा 40 जीबी का कंप्लिमेंटरी डाटा का लाभ माई जियो एप के जरिए भी मिलता है।

No comments:

Post a Comment