पेट्रोल-डीजल में लगातार 10वें दिन कटौती - Badhata Rajasthan - नई सोच नई रफ़्तार

Breaking

Saturday, 27 October 2018

पेट्रोल-डीजल में लगातार 10वें दिन कटौती

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का सिलस‍िला लगातार 10वें दिन भी जारी है. शनिवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आने के बाद घरेलू स्तर पर ईंधन की कीमतें घटी हैं. शनिवार को लगातार 10वें दिन पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है.

शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 40 पैसे और डीजल की कीमत में 35 पैसे की कटौती हुई है. इस कटौती के साथ दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.45 रुपये चुकाने पड़ेंगे तो वहीं डीजल के लिए 74.38 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

दिल्ली के साथ-साथ मुंबई में भी तेल की कीमतों में भी कमी आई है. मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में 40 पैसे की कमी हुई है तो वहीं डीजल की कीमतों में भी 37 पैसे की कमी आई है, जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 85.93 प्रति लीटर और डीजल 77.96 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है. सउदी अरब की तरफ से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर वह कच्चे तेल की आपूर्ति करने के लिए कदम उठाएगा.

सउदी की इस घोषणा के बाद कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है. इस गिरावट की बदौलत घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली है.
x

No comments:

Post a Comment