उन्नाव रेप केस: पीड़िता ने एक्सीडेंट से करीब दो हफ्ते पहले सीजेआई को पत्र लिखकर मदद मांगी थी - Badhata Rajasthan - नई सोच नई रफ़्तार

Breaking

Tuesday, 30 July 2019

उन्नाव रेप केस: पीड़िता ने एक्सीडेंट से करीब दो हफ्ते पहले सीजेआई को पत्र लिखकर मदद मांगी थी

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को लिखे पत्र में पीड़िता ने कहा था, ‘लोग मेरे घर पर आए और मामला वापस लेने के लिए धमकाया. उन्होंने कहा कि अगर मैं ऐसा नहीं करती हूं तो पूरा परिवार फर्जी मामलों में जेल में डाल दिया जाएगा.’

CJI Ranjan Gogoi PTI

भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई. (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: उन्नाव बलात्कार पीड़िता ने एक्सीडेंट से करीब दो हफ्ते पहले भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई को पत्र लिखकर अपनी व्यथा बताते हुए उनसे मदद की गुहार लगाई थी.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक पीड़िता ने 12 जुलाई 2019 को जस्टिस रंजन गोगोई को पत्र लिखा था. पत्र में पीड़िता ने बताया कि किस तरह उन्हें और उनके पूरे परिवार को धमकाया जा रहा है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

मुख्य न्यायाधीश को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, ‘लोग मेरे घर पर आए और मामला वापस लेने के लिए धमकाया. उन्होंने कहा कि अगर मैं ऐसा नहीं करती हूं तो पूरा परिवार फर्जी मामलों में जेल में डाल दिया जाएगा.’

बीते रविवार को रायबरेली में एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी थी, जिसमें पीड़िता और उनकी रिश्तेदार तथा वकील सवार थे. हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई और पीड़िता एवं वकील हालत बेहद नाजुक है.

इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता की रायबरेली में हुई सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई को सौंपेने की बीते सोमवार देर रात सिफारिश कर दी है.

इसके अलावा एक्सीडेंट मामले में सोमवार को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया.

वहीं बीते सोमवार को दिल्ली के इंडिया गेट पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और पीड़िता के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए इंसाफ की मांग की. इस दौरान लोग पोस्टर भी लिए हुए थे, जिस पर लिखा था- ‘तुम अकेली नहीं हो.’

पीड़िता ने साल 2017 में उन्नाव के भाजपा विधायक सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था. इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था. इस वक्त सेंगर जेल में हैं.

The post उन्नाव रेप केस: पीड़िता ने एक्सीडेंट से करीब दो हफ्ते पहले सीजेआई को पत्र लिखकर मदद मांगी थी appeared first on The Wire - Hindi.

No comments:

Post a Comment