हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ेंगे बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर - Badhata Rajasthan - नई सोच नई रफ़्तार

Breaking

Monday, 30 September 2019

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ेंगे बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर

बीएसएफ के बर्ख़ास्त जवान तेज बहादुर यादव हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले रविवार को दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए.

Tej-Bahadur-Yadav-ANI

बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव जेजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद (फोटोः एएनआई)

चंडीगढ़ः  बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले रविवार को जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में शामिल हो गए. तेज बहादुर यादव ने दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में रविवार को जेजेपी का दामन थाम लिया.

जेजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि वह हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

मालूम हो कि तेज बहादुर को बीएसएफ जवानों को परोसे जाने वाले खाने की गुणवत्ता के बारे में शिकायत करते हुए एक वीडियो पोस्ट करने के बाद 2017 में बर्खास्त कर दिया गया था.

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के निवासी यादव नई दिल्ली में दुष्यंत चौटाला की मौजूदगी में जेजेपी में शामिल हुए.

यादव ने कहा, ‘मैं जेजेपी और दुष्यंत चौटाला का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे करनाल से मुख्यमंत्री खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नामित किया.’

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी बड़ी समस्या है. उनकी लड़ाई हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले तेज बहादुर यादव ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि भाजपा इस बार चुनाव में 75 पार का नारा दे रही है लेकिन आप 75 के आगे माइनस लगा लीजिए.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में तेज बहादुर को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया था लेकिन चुनाव आयोग ने यह कहते हुए उनका नामांकन रद्द कर दिया था कि उन्होंने मांगी गई पूरी जानकारी नहीं दी.

तेज बहादुर यादव ने नामांकन रद्द होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था.

इस बीच जेजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिये रविवार देर शाम 15 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की.

पार्टी ने 13 सितंबर को अपनी पहली सूची में सात उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इन सात उम्मीदवारों में एक पूर्व मंत्री और दो पूर्व विधायक शामिल हैं.

गौरतलब है कि हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिये 21 अक्टूबर को मतदान होना है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

The post हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ेंगे बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर appeared first on The Wire - Hindi.

No comments:

Post a Comment