दूरदर्शन की वरिष्ठ पत्रकार और एंकर नीलम शर्मा का निधन - Badhata Rajasthan - नई सोच नई रफ़्तार

Breaking

Saturday, 17 August 2019

दूरदर्शन की वरिष्ठ पत्रकार और एंकर नीलम शर्मा का निधन

1995 में दूरदर्शन से अपने करिअर की शुरुआत करने वाली न्यूज एंकर नीलम शर्मा कैंसर से पीड़ित थीं.

डीडी न्यूज की वरिष्ठ पत्रकार और न्यूज ऐंकर नीलम शर्मा. (फोटो: यूट्यूब वीडियो ग्रैब)

डीडी न्यूज की वरिष्ठ पत्रकार और न्यूज एंकर नीलम शर्मा. (फोटो: यूट्यूब वीडियो ग्रैब)

नई दिल्ली: करीब 20 साल तक दूरदर्शन न्यूज की एंकर रहने वाली पत्रकार नीलम शर्मा का शनिवार को निधन हो गया. दूरदर्शन न्यूज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नीलम के निधन की सूचना दी है.

पिछले 20 सालों से दूरदर्शन न्यूज से जुड़ी हुई 50 वर्षीय नीलम शर्मा ने 1995 में दूरदर्शन न्यूज से ही अपने करियर की शुरुआत की थी.

उन्होंने ‘तेजस्विनी’ से लेकर ‘बड़ी चर्चा’ जैसे कई लोकप्रिय कार्यक्रमों का संचालन किया था. इस साल मार्च में उन्हें ‘नारी शक्ति’ सम्मान मिला था.

दूरदर्शन न्यूज पर ने ट्वीट कर लिखा, ‘डीडी न्यूज की वरिष्ठ एंकर नीलम शर्मा के असामयिक निधन पर दूरदर्शन परिवार की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि, ‘नारी शक्ति’ सम्मान जैसे कई पुरस्कारों से सम्मानित नीलम शर्मा ने अपने 20 वर्षों से भी अधिक के सेवाकाल में ‘तेजस्विनी’ से लेकर ‘बड़ी चर्चा’ आदि कई लोकप्रिय कार्यक्रमों का संचालन किया.’

बताया जा रहा है कि दूरदर्शन न्यूज का एक जाना-माना चेहरा रहने वालीं नीलम शर्मा कैंसर से पीड़ित थीं. शाम छह बजे दिल्ली के निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.

उनके घर में उनके पति के साथ उनकी एक 15 साल की बेटी है.

आकाशवाणी ने कहा, ‘डीडी न्यूज में सबसे लंबे समय एंकर रहने वाली नीलम शर्मा के निधन पर आकाशवाणी दुख प्रकट करता है. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं.’

The post दूरदर्शन की वरिष्ठ पत्रकार और एंकर नीलम शर्मा का निधन appeared first on The Wire - Hindi.

No comments:

Post a Comment