Monday, 7 October 2019

हम भारत माता की जय कहते हैं, कांग्रेस के लिए यह सोनिया माता की जय है: मनोहर लाल खट्टर

0 comments

हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने एक चुनावी रैली में कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया भर में भारत का क़द बढ़ाया है, क्योंकि इसके लिए देश हमेशा सर्वोपरि है, जबकि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार से आगे नहीं सोच सकती है.

Rohtak: Haryana Chief Minister Manohar Lal interacts with the youths at a programme, in Rohtak on Sunday, June 3, 2018. (PTI Photo) (PTI6_3_2018_000132B)

मनोहर लाल खट्टर. (फोटो: पीटीआई)

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया भर में भारत का कद बढ़ाया है क्योंकि इसके लिए देश हमेशा सर्वोपरि है जबकि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार से आगे नहीं सोच सकती है.

खट्टर ने कहा कि जो लोग ‘भारत माता की जय’ बोलते हैं और जो लोग ‘सोनिया माता की जय’ बोलते हैं, लोगों को उनमें अब अंतर करना होगा.

खट्टर ने अंबाला जिले के नारायनगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘जब हम कहते हैं कि किसे प्राथमिकता दी जानी चाहिए, तब हम कहते हैं कि देश हमेशा सबसे पहले आता है. दूसरी ओर कांग्रेस अपने नेताओं को पहले रखती है. हम कहते हैं भारत माता की जय, लेकिन कांग्रेस में कुछ लोग कहते हैं सोनिया माता की जय.’

खट्टर उस वीडियो की ओर इराशा कर रहे थे, जिसमें कांग्रेस के गुड़गांव से प्रत्याशी सुखबीर कटारिया कथित तौर पर कहते नजर आ रहे हैं कि ‘भारत माता की जय’ का नारा ‘सुखबीर, सोनिया, भूपेंद्र हुड्डा की जय’ के नारे से बदल जाएगा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बीते रविवार को कटारिया ने दावा किया कि वीडियो संपादित है और उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा,  ‘कांग्रेस अब नहीं कह सकती है कि वीडियो फर्जी है क्योंकि इससे सोनिया गांधी नाराज हो जाएंगी और अगर वह कहती है कि यह सही है तो लोग नाराज हो जाएंगे.’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेहरू-गांधी परिवार के आगे सोच ही नहीं सकती है.

खट्टर ने कहा, ‘(तत्कालीन) कांग्रेस अध्यक्ष (राहुल गांधी) ने कहा कि (लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद) उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और नया प्रमुख गांधी परिवार के बाहर का व्यक्ति होगा. कांग्रेस ने दो महीने का समय लिया, लेकिन उन्हें इस परिवार से बाहर का कोई योग्य व्यक्ति नहीं मिला और सोनिया गांधी को फिर से अध्यक्ष बना दिया गया.’

हालांकि उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में देश का कद बढ़ाया है और अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान इसकी झलक देखने को मिली थी.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बड़े देश भी मोदी जी से संपर्क करते हैं… नीतियां एवं योजनाएं बनाने के लिए उनकी सलाह लेते हैं.’

ह्यूस्टन समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति के शामिल होने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘वह अब विश्व के शीर्ष नेताओं में शुमार हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने इतना आदर किसी अन्य को नहीं दिया, जितना उन्होंने मोदी जी को दिया.’

इस रैली को अंबाला के सांसद और केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने भी संबोधित किया.

बता दें कि हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

The post हम भारत माता की जय कहते हैं, कांग्रेस के लिए यह सोनिया माता की जय है: मनोहर लाल खट्टर appeared first on The Wire - Hindi.

No comments:

Post a Comment